भोपाल में स्मार्ट सिटी की वादा खिलाफी से नाराज आदर्श जवाहर चौक व्यापारी संघ ने मंगलवार को दुकानें बंद रखी। वहीं, धरना प्रदर्शन भी किया। व्यापारियों ने कहा कि चार साल बाद भी उन्हें स्मार्ट सिटी के अफसरों ने दुकानें नहीं दी। इसके विरोध में यह बंद किया गया है।

आदर्श जवाहर चौक व्यापारी संघ के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बताया कि स्मार्ट सिटी कंपनी के अफसरों ने हमें प्लॉट नंबर 47-49 पर दुकानें बनाकर देने का वादा किया था। बोर्ड में इस पर निर्णय लिया जा चुका है और अब अफसर आनाकानी कर रहे हैं। हम दुकानों के एवज में 25-25 हजार रुपए दे भी चुके हैं। अब अफसर कह रहे हैं कि हाट बाजार में जाओ। चार साल बाद भी इस मसले का हल नहीं निकला है। अब व्यापारी परेशान हो चुके हैं और उनकी इनकम भी लगातार घटती जा रही है। इसलिए मंगलवार को यह प्रदर्शन किया। मार्केट से दुकानें बंद रही। लगातार विरोध दर्ज कराएंगे।

मसला हल नहीं तो अब मंत्रालय के बाहर धरना देंगे
जवाहर चौक में प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने कहा कि दुकान का मसला हल नहीं होता है तो मंत्रालय के बाहर धरना देंगे। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद थे।

न्यूज़ सोर्स : Protest in Bhopal against non-availability of shops: Traders of Jawahar Chowk kept their shops closed; Said- Now take the decision on the spot only