शायद कम ही लोग जानते होंगे कि अभिषेक बच्चन डेब्यू फिल्म पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी थी। वह भी दो-चार महीने नहीं अपितु पूरे दो साल तक। अमिताभ बच्चन  भले ही फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि अभिषेक को फिल्में बड़ी आसानी से मिल गईं थी। फिल्मों में काम पाने में काफी स्ट्रगल किया है।
कम लोग ही जानते होंगे बेहद शांत रहने वाले जूनियर बच्चन फिल्मों में आने से पहले एलआईसी एजेंट बनना चाहते थे, लेकिन होता वही है जो किस्मत को मंजूर होता है। अभिषेक के फिल्मी सफर के बारे में बताने से पहले आपको एक्टर की कुछ ऐसी खूबियां बताते हैं जिसे आपने शायद ही सुना हो।अभिषेक भी अपने पिता की तरह शानदार आवाज के मालिक हैं। प्लेबैक सिंगर अभिषेक ने ‘ब्लफमास्टर’ फिल्म में अपनी आवाज दी थी। इसके अलावा बचपन से ही डांस करने के शौकीन थे। कहते हैं कि अमिताभ की ‘डॉन’ फिल्म के जिस डांस की चर्चा आज भी होती है उसके पीछे अभिषेक हैं। अमिताभ के आइकॉनिक गाने ‘खाईके पान बनारस वाला’ के डांस स्टेप अभिषेक की वजह शानदार बना। 
मीडिया रिपोर्ट की माने तो बचपन में खेल खेल में ऐसे डांस स्टेप किया करते थे जो अमिताभ को याद थे। इसका इस्तेमाल उन्होंने अपनी फिल्म में किया। अभिषेक बच्चन ने सन 2000 में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ पहली फिल्म करने वाली एक्ट्रेस करीना कपूर थीं। इस फिल्म में दो बड़े फिल्मी फैमिली के सितारे थे। इंडस्ट्री में 21 साल पूरे होने पर अभिषेक ने माना था कि 21 साल की जर्नी में उन्होंने बहुत परेशानियों का सामना किया है। अभिषेक ने कहा खुद बताया था कि कि उन्हें फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में काम हासिल करने के लिए 2 साल लग गए। जूनियर बी ने आगे कहा, ‘कई लोगों का मानना है कि मैं अमिताभ बच्चन का बेटा हूं तो लोग मेरे लिए 24 घंटे लाइन में लगे रहते होंगे। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हैं। डेब्यू करने से पहले मैं हर एक डायरेक्टर के पास गया और उनसे बात की। हालांकि, उन्होंने मेरे साथ काम करने के लिए मना कर दिया था’। अभिषेक बच्चन कम फिल्में करते हैं लेकिन शानदार करते हैं।