नई दिल्ली । वाहन निर्माता स्वदेशी कंपनी बजाज ऑटो और ट्रायम्फ मोटर्स की साझेदारी में एक शानदार बाइक का निर्माण किया गया है। कंपनी की नई 400सीसी बाइक भारतीय बाजार में धमाका करने के लिए तैयार है। यह बाइक 17 सितंबर 2024 को लॉन्च की जाएगी और इसका निर्माण भारत में बजाज ऑटो द्वारा किया जाएगा। ट्रायम्फ ने हाल ही में इस नई बाइक का पहला लुक पेश किया है, जो स्पीड 400 पर आधारित एक नई क्लासिक मोटरसाइकिल होगी। हालांकि इस बाइक के बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं आई है, लेकिन टीजर से संकेत मिलता है कि इसका फ्यूल टैंक स्पीड 400 जैसा ही होगा। नई बाइक में कार्निवल रेड और फैंटम ब्लैक रंग की संभावनाएं हैं, जो इसे एक आकर्षक लुक देती हैं। हालांकि, इसके फ्यूल टैंक से यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि यह थ्रक्सटन 400 है, जिसे विदेशी बाजारों में हाल ही में टेस्ट किया गया था।
इस बाइक की पहचान पूरी तरह स्पष्ट नहीं है, जिससे यह अभी भी एक रहस्य बनी हुई है। रॉयल एनफील्ड इस समय 300सीसी से 500सीसी सिंगल-सिलेंडर मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रमुख है। ट्रायम्फ की नई बाइक इस सेगमेंट में एक सस्ता विकल्प पेश कर सकती है, जो रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए तैयार है। उम्मीद की जा रही है कि यह नई बाइक बजाज-ट्रायम्फ स्पीड 400 का अधिक किफायती वैरिएंट हो सकती है, जिसमें कीमतों में 10,000 रुपये तक की कमी की जा सकती है। टीजर में बाइक के बार-एंड मिरर देखे जा सकते हैं और स्पीड 400 से तुलना की जाए तो नई बाइक में कुछ फीचर्स हटा भी सकते हैं।
 यह स्पीड 400 का एक स्पोर्टियर एक्सेसरी वाला वेरिएंट हो सकता है। नई ट्रायम्फ 400सीसी बाइक स्पीड 400 के समान प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी, जिसमें अधिकांश फीचर्स और उपकरण समान होंगे। यह नई बाइक भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में एक नया विकल्प लेकर आएगी और रॉयल एनफील्ड की लोकप्रियता को चुनौती दे सकती है। अब देखने वाली बात होगी कि यह नई पेशकश कितनी सफल होती है और बाजार में कैसे प्रतिक्रिया मिलती है।इसमें 398सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी 4वी लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा, जो 39.5बीएचपी की पावर और 37.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा, जो इसे शानदार परफॉर्मेंस प्रदान करेगा।