भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद कुलपति सुनील कुमार गुप्ता ने बुधवार को दिया था इस्तीफा। आरजीपी के कंप्यूटर व सूचना प्रौद्योगिकी संकाय में विभागाध्यक्ष हैं रूपम गुप्ता।

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के कंप्यूटर व सूचना प्रौद्योगिकी संकाय की संकायाध्यक्ष रूपम गुप्ता को प्रभारी कुलपति बनाया गया है। गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद बुधवार को कुलपति सुनील कुमार गुप्ता ने राजभवन पहुंचकर इस्तीफा दे दिया था, जिसे गुरुवार को स्वीकार कर लिया गया। इसके बाद कुलाधिपति व राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने प्रभारी कुलपति की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया। आदेश में यह लिखा है कि आरजीपीवी में नए कुलपति की नियुक्ति होने तक रूपम गुप्ता को कुलपति पद के लिए प्रभारी नियुक्त किया जाता है।

बता दें कि आरजीपीवी में 19.48 करोड़ रुपये का एफडी घोटाला सामने आया था। इस मामले में तत्कालीन कुलपति सुनील कुमार गुप्ता, तत्कालीन कुलसचिव डा. आरएस राजपूत, सेवानिवृत्त वित्त नियंत्रक एचके वर्मा सहित दो अन्य लोगों पर एफआइआर दर्ज की गई है। इसके बाद कुलपति सुनील कुमार गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए शासन द्वारा मामले में जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है, जो सभी मामलों की जांच कर रही है।

न्यूज़ सोर्स : Bhopal News: Rupam Gupta made Vice Chancellor in charge of RGPV