भोपाल। सूखी सेवनिया थाना क्षेत्र में पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें तीन लोगों को गंभीर चोट आई है। पुलिस ने कुल्हाड़ी और डंडे से जानलेवा हमला करने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है, वहीं दो की तलाश की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि अलाउद्दीन की बेटी और बिलाल के भाई के बेटे बन्ने खां के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर दो साल पुराना विवाद था। सोमवार को बिलाल के परिवार में शादी होना है, जिसमें शामिल होने उसके भाई का परिवार भी पहुंचा था।
 

शनिवार सुबह उनकी पड़ोसी अलाउद्दीन के परिवार के लोगों से मामूली बात पर बहस हुई और धीरे-धीरे विवाद बढ़ने लगा, जिसके बाद अलाउद्दीन के परिवार के छह लोगों ने कुल्हाड़ी और डंडे से हमला कर दिया। इससे बन्ने खां और उसके भाईयों को गंभीर चोट लगी है। फिलहाल तीनों खतरे से बाहर हैं और उनका हमीदिया अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं चार आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है और दो की तलाश की जा रही है।

 

दोनों परिवार में प्रेम प्रंसग से शुरू हुआ था विवाद

 

पुलिस के मुताबिक अलाउद्दीन और बिलाल खां दूर के रिश्तेदार है। उनके परिवारों में दो साल पुरानी रंजिश चल रही थी। बिलाल खां के अब्बास नगर निवासी छोटे भाई मकबूल के पुत्र बन्ने खां का अलाउद्दीन की बेटी के साथ प्रेम प्रंसग था। इसके बाद से ही दोनों परिवारों के रिश्तों गर्माहट शुरू हो गई थी। हालांकि इन दो वर्षों में बन्ने खां तथा अलाउद्दीन की बेटी की अलग-अलग स्थानों पर शादी हो चुकी है। परंतु सोमवार को बिलाल के परिवार में होने वाली शादी में बन्ने खां और उसके भाई शामिल होने पहुंचे थे। पुरानी रंजिश के चलते ही दोनों परिवारों में फिर झगड़ा हो गया और अलाउद्दीन के परिवार के छह लोगों में तीन ने कुल्हाड़ी एवं अन्य तीन ने डंडे से बन्ने खां और उसके दोनों भाईयों पर वार शुरू कर दिया।
 

न्यूज़ सोर्स : Bloody conflict between two groups due to old rivalry, three seriously injured due to ax attack