मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) के 84 वर्षीय रिटायर्ड प्रोफेसर के चूना भट्‌टी स्थित मकान में गुरुवार तड़के साढ़े चार बजे अज्ञात चोर घुस गया। आरोपी ने वृद्ध प्रोफेसर को चाकू से कई वार कर गंभीर रूप से जख़्मी कर दिया। सुबह करीब दस बजे बंसल अस्पताल की सूचना पर घटना का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थल निरीक्षण कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।


किचन के बाहर खड़ा था आरोपी

एससी गर्ग (84) चूनाभट्टी स्थित परसपर कॉलोनी मकान नंबर अमलतास ए-1 में रहते हैं। वह मेनिट के रिटायर्ड प्रोफेसर हैं। गुरुवार तड़के साढ़े चार बजे हर रोज की तरह उठे। वह घर के पिछले हिस्से में बने किचन के गेट को खोलने गए। जिससे फ्रेश एयर अंदर आ सके, गेट खोलते ही वहां पहले से ही छिपे एक बदमाश ने उन पर चाकू से हमला कर दिया। आरोपी ने उनके हाथ और सीने में चाकू से वार किया और बाउंडरी से पड़ोसी के घर में कूदकर फरार हो गया। घटना के बाद घायल वृद्ध ने शोर मचा कर बेटे और बहू को उठाया। दोनों ने पड़ोसियों की मदद से उन्हें तत्काल बंसल अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल की सूचना पर बुधवार की सुबह पुलिस फरियादी के घर पहुंची। घटना स्थल निरीक्षण करने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज पुलिस खंगाल रही है। फिलहाल आरोपी के फुटेज पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

गुरुवार की दोपहर को पड़ोसी के घर सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग चेक करने पहुंची पुलिस।
गुरुवार की दोपहर को पड़ोसी के घर सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग चेक करने पहुंची पुलिस।
पड़ोसी के घर के रास्ते घुसा बदमाश

टीआई बीके सिद्धु ने बताया कि आरोपी घर के पिछले रास्ते से दाखिल हुआ था। एससी गर्ग के घर में घुसने के लिए बदमाश ने घर के पिछले वाले मकान में प्रवेश किया। वहां रखे एक सिलेंडर पर चढ़ने के बाद वह बाउंडरी पर चढ़ा, यहां से उसने गर्ग के घर में प्रवेश किया। आरोपी अंदर जाने की फिराक में पहले से खड़ा था। इसी बीच वृद्ध की आंख खुली और उन्होंने किचन का गेट खोल दिया। उनके द्वारा गेट खोलते ही आरोपी ने हमला कर दिया और बाउंडरी फांदकर पड़ोसी के घर में कूदने के बाद फरार हो गया। फिलहाल एक आरोपी होने की बात सामने आई है। अनुमान है कि निगरानी के लिए उसके साथी बाहर खड़े हों। आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

वारदात के बाद घटना स्थल पर फैले हुए खून के धब्बे।
वारदात के बाद घटना स्थल पर फैले हुए खून के धब्बे।
बेटा भी है मैनिट में प्रोफेसर

घायल एससी गर्ग के बेटे योगेश के गर्ग भी मैनिट में ही प्रोफेसर हैं। बहू रीता गर्ग पोस्टल डिपार्टमेंट (पोस्ट ऑफिस) में वरिष्ठ पर पर पदस्थ हैं। घर के समय दोनों घर में मौजूद थे। पिता के शोर मचाते ही किचन में जाकर देखा। यहां वृद्ध लहूलुहान हालत में थे। तत्काल उन्हें पास में स्थित बंसल अस्पताल पड़ोसियों की मदद से पहुंचाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

पुलिस गश्त करने नहीं आती

पड़ोसियों ने बताया कि कॉलोनी में पुलिस गश्त कमजोर है। बाहरी असामाजिक तत्व आए दिन नशे का सेवन करते दिखते हैं। थाने शिकायत करने पर दुहाई दी जाती है कि डायल 100 वाहन खराब है। यहां तक की टीआई के लिए दी बुलेरो कार भी खराब है।

न्यूज़ सोर्स : Deadly knife attack on retired professor of Manit