मेरठ। अपर नगर मजिस्ट्रेट (एसीएम) संजय कुमार पर लगे दुष्कर्म के आरोपों की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों की कमेटी बनाई गई है। कमेटी में महिला अफसर को भी रखा गया है। करीब दस माह पहले एफसीआई कर्मचारी ने पत्नी के साथ दुष्कर्म का आरोप एसीएम पर लगाया था। बीते मंगलवार को महिला ने भी एसीएम पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। उसने बताया था कि एसीएम ने प्रेमजाल में फंसाकर अपने आवास पर बुलाया और शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान वीडियो भी बना ली थी और ब्लैकमेल कर संबंध बना रहे थे। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में एफसीआई कर्मचारी परिवार संग रहता है। उसने दिल्ली के करावल नगर की रहने वाली युवती से 22 दिसंबर 2006 को प्रेम विवाह किया था। 28 अगस्त 2023 को कर्मचारी ने पत्नी पर मां से अभद्रता करने का आरोप लगाया था। इसे लेकर पत्नी से विवाद होने पर कर्मचारी ने डीएम से शिकायत की थी। डीएम ने एसीएम को जांच के आदेश दिए थे।

एसीएम की कोर्ट में दंपती की सुनवाई चल रही थी। तब कर्मचारी ने पत्नी के एसीएम से शारीरिक संबंध बताकर एसएसपी और डीएम से शिकायत की थी। डीएम दीपक मीणा ने बताया कि एसएसपी रोहित सजवाण से इस प्रकरण में बातचीत हो चुकी है। उन्हें ही इस मामले की जांच के लिए अफसरों की कमेटी बनाने के लिए कहा गया था।

एसीएम ने कहा- बदला लेने के ल‍िए लगाए झूठे आरोप 

उधर, एसीएम सदर संजय कुमार स्वीकार कर रहे हैं कि महिला उनके घर पर आती थी। एक सप्ताह पहले उसे आने से रोक दिया था। तब उसने बदनाम करने के लिए धमकी दी थी। उसी का बदला लेने के लिए झूठे आरोप लगाए हैं।