(जबलपुर से मुजम्मिल हुसैन की रिपोर्ट)

मध्य प्रदेश के जबलपुर में केंद्रीय सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में विचाराधीन गैंगस्टर छोटू चौबे पर एक अन्य हिस्ट्रीशीटर संजय सारंग ने अचानक किसी नुकीले हथियार से हमला कर दिया। बताया जाता है हमले से बचने के लिए छोटी चौबे ने काफी प्रयास किया लेकिन संजय द्वारा लगातार उसके ऊपर वार किए जाते रहे। जिसके बाद छोटू चौबे को कान एवं गले के पास गंभीर चोट आई है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार जैसे ही हमले की खबर जेल प्रशाशन को लगी वैसे ही तुरंत जेल अधीक्षक ने सुरक्षा सिपाहियों के साथ वहां पहुंचकर स्थिति को संभाला। 

छोटू चौबे को जेल में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

 

जेल के अंदर कैसे पहुँचा हथियार

 

सबसे बड़ा सवाल यह है कि जेल के अंदर धारदार हथियार कैसे पहुँचा। हालांकि जेल के अंदर चोरी छुपे नशे की सामग्री पहुँचने की बात तो आम है लेकिन धारदार हथियार का जेल के अंदर पहुँचना सुरक्षा में बड़ी चूक है। जेल अधीक्षक अखिलेश तोमर का कहना है कि जिस हथियार से छोटू पर हमला किया गया वह ब्लैड है। कोई बड़ा हथियार जेल के अंदर नहीं पहुँचा है।

 

पुराना शातिर अपराधी है छोटू चौबे

 

मारपीट में जो कैदी घायल हुआ है उसका नाम छोटू चौबे है। जो शहर का पुराना बदमाश है। पिछले 12 सालों में उस पर दो दर्जन से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज है। उसके विरुद्ध हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, बलवा, अवैध वसूली, आम्र्स एक्ट, घर में घुसकर मारपीट, तोडफ़ोड़ के 29 अपराध पंजीबद्ध हैं। छोटू को सात मार्च को टीकमगढ़ से गिरफ्तार किया गया था तब से वह जेल में है। छोटू पर अपने ही साथी की हत्या का आरोप है। वहीं उसके अन्य साथी भी जेल में हैं।

न्यूज़ सोर्स : Gangster Chhotu Chaubey attacked in jail