भोपाल। होमगार्ड जवान से प्लाट दिलाने के नाम पर होमगार्ड से धोखाधड़ी का एक मामला कोलार थाने में दर्ज किया गया है। महिला समेत दो आरोपितों ने फर्जी प्लाट दिखाकर फरियादी से छह लाख रुपये से ज्यादा की ठगी की थी।

पुलिस के मुताबिक सूर्यनारायण तोरनिया शिरडीपुरम कोलार रोड पर रहते हैं और होमगार्ड के रूप में होशंगाबाद में पदस्थ हैं। पिछले वर्ष उनकी मुलाकात जितेंद्र बाधवानी से हुई थी। जितेंद्र ने सूर्यनारायण को ग्राम इमलिया में रिचा गौर की जमीन पर काटे गए फार्म हाउस दिखाए थे। दोनों के मध्य 16 लाख रूपये में 4500 वर्ग फीट के एक प्लाट का सौदा तय हुआ। कुछ दिन बाद रजिस्ट्री के लिए भी सूर्यनारायण ने उसे छह लाख रूपये दिये थे।

 

वहीं रजिस्ट्री के लिए जब होमगार्ड प्लाट पर फोटो कराने के लिए पहुंचा तो जानकारी मिली की प्लाट तो किसी और को पहले ही बेचा जा चुका है। सूर्यनारायण ने जब रिचा से अपने रुपये वापस मांगे तो रिचा गौर ने दो चैक दे दिये, लेकिन वह बाउंस हो गए। जिसके बाद सूर्यनारायण की शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 

युवक से मारपीट कर बदमाशों ने की लूट

 

भोपाल। गांधीनगर इलाके के शासकीय अस्पताल के पास रविवार देर रात दो बदमाशों ने एक युवक से मारपीट कर 15 हजार रूपये की लूट की है। गांधीनगर के सेक्टर 11 निवासी इमरान रविवार को रात करीब दस बजे अपने घर जा रहा था, तभी अस्पताल के पास आकर दो बदमाशों ने इमरान के सिर पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया। साथ ही मारपीट कर उससे 15 हजार रूपये भी लूट लिए। मारपीट के दौरान घायल हुए युवक को राहगीरों की सहायता से श्रद्धा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

न्यूज़ सोर्स : Home guard jawan cheated of six lakh rupees on the pretext of getting a plot