कई बार इंसान के जीवन में ऐसा समय आता है, जब वह व्यक्ति बुरी तरह परेशान हो जाता है. वो मुश्किल समय व्यक्ति को कमजोर कर देता है. उस समय इंसान बस यही सोचता है कि कब ये बुरा वक्त खत्म होगा और जीवन में खुशियां और शांति आएंगी? आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में इस बात के बारे में बताया गया है कि जब व्यक्ति का बुरा समय खत्म होता है तो उसे उससे पहले कुछ संकेत मिलने लगते हैं. अगर आपको भी यह संकेत दिखें तो समझ जाएं कि आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है. क्या हैं 

हाथों में खुजली होना

अगर आपको हाथों में इचिंग यानी की खुजली हो तो यह आपके लिए शुभ संकेत माना गया है. कहते हैं कि यदि पुरुष के दाएं हाथ में और महिला के बाएं हाथ में खुजली हो रही है, तो यह शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपको पैसों संबंधित फायदा होने वाला है.

2. सपने में मंत्रों का सुनाई देना
अगर आपके सपने में आपको मंत्र सुनाई देते हैं, तो यह आपकी कठिनाइयों के समाप्त होने की ओर इशारा करता है. इसका अर्थ है कि जो कार्य लंबे समय से रुक रहे थे. अब उसकी बाधाएं दूर होने वाली हैं और आपके काम बनने वाले हैं. यह संकेत सकारात्मकता को दर्शाता है.

3. सुबह-सुबह शंख की ध्वनि
हिंदू संस्कृति में भगवान की उपासना के दौरान शंख का इस्तेमाल तो मुख्य रूप से किया जाता है. ऐसे में अगर आपको सुबह के समय शंख की ध्वनि सुनाई देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपकी तरक्की होने वाली है और जीवन में नए रास्ते खुलने का आगाज भी इसे ही माना जाएगा.

4. चीटियों का दिखना
अक्सर आपने घर में चीटियां तो देखी ही होंगी, लेकिन आपको घर में चीटियां नीचे से ऊपर की तरफ जाते हुए दिखाई दें, तो यह इशारा शुभता की ओर माना जाता है. इसका संबंध जीवन में तरक्की से होता है. ऐसे में आपको चीटियों को आटा अवश्य डालना चाहिए.