भोपाल (राज्य ब्यूरो)। इलेक्ट्रानिक्स और सेमी-कंडक्टर सेक्टर में शोध, डिजाइनिंग, निर्माण, टेस्टिंग आदि की वैश्विक स्तर पर मांग के अनुरूप प्रदेश में सुविधाएं तथा व्यवस्था उपलब्ध कराना प्रदेश की औद्योगिक प्रगति के लिए आवश्यक है। प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने तथा युवाओं को इस सेक्टर में अवसर उपलब्ध कराने के लिए निश्चित रोडमेप बनाकर समय-सीमा में गतिविधियों का क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए।

यह बात शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास कार्यालय में इलेक्ट्रानिक्स एवं सेमी-कंडक्टर टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक में मुख्यमंत्री ने टास्क फोर्स द्वारा प्रस्तुत स्ट्रेटजी फार बूस्टिंग इलेक्ट्रानिक सिस्टम डिजाइन मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर इन मध्य प्रदेश" पर रिपोर्ट का विमोचन भी किया।

बैठक में इलेट्रानिक प्रोडक्ट की डिजाइनिंग के लिए प्रदेश में सेंटर फार एक्सीलेंस की स्थापना, निजी औद्योगिक घरानों का निवेश आकर्षित करने, प्रदेश में निर्मित इलेक्ट्रानिक उत्पादों के निश्चित क्रय की व्यवस्था स्थापित करने, शिक्षण संस्थाओं में शोध संस्कृति के विकास और राज्य शासन तथा उद्योगों के बीच बेहतर समन्वय के बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया। बैठक में टास्क फोर्स के सभी सदस्य उपस्थित थे।

न्यूज़ सोर्स : Immense possibilities in electronics and semi-conductor sector: Chief Minister