वाराणसी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व वाराणसी संसदीय क्षेत्र के आइएनडीआइए के प्रत्याशी अजय राय ने कहा कि प्रशासन ने चुनाव में राजनीतिक पक्षपात की सारी हदें पार कर दी हैं। चुनाव आयोग दबाव में है और अन्य प्रत्याशी से भेदभाव हो रहा है।

निष्पक्ष चुनाव के जनविश्वास पर प्रश्नचिह्न खड़ा होना लाजमी है। राय के अनुसार उनकी गाड़ी को बुधवार को अनावश्यक काफी देर तक लोहता में रोका गया ताकि उनका प्रचार कार्य बाधित हो। विपक्ष के मुख्य प्रत्याशी को परेशान एवं अपमानित करने का काम प्रशासन न करे।

प्रशासन भाजपा की कार की जांच कर दिखाए। आइएनडीआइए के प्रत्याशी ने यह भी आरोप लगाया है कि चुनाव आचार-संहिता का पालन करने की मैं या मेरे लोग हर संभव कोशिश करते हैं, जिससे प्रशासन को आपत्ति का अवसर न मिले। मैंने सादगी से साइकिल पर जाकर नामांकन किया।

कहा कि यहां के उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नामांकन जुलूस, रोड शो या अन्य दूसरी चुनावी यात्रा में लगातार चुनाव आचार संहिता की मर्यादा तार-तार हुई। प्रशासन मूक दर्शक ही नहीं सहयोगी की भूमिका में खड़ा रहा।

नामांकन के वक्त से लगातार शहर के प्रमुख मार्गों के डिवाइडर के बिजली के सरकारी खंभों पर भाजपा के बड़े-बड़े झंडे लहरा रहे हैं। शिकायत के बाद भी प्रशासन की कार्रवाई शून्य है। जागरूक मतदाता अपने वोट से इसका जवाब देंगे।