चेहरे की देखभाल में घरेलू नुस्खे हमेशा से ही जरूरी रहे हैं. जब त्वचा की प्राकृतिक चमक बढ़ाने की बात आती है, तो हमारे किचन में मौजूद कुछ साधारण चीजें बड़े काम आ सकती हैं. आइए जानते हैं इस खास नुस्खे के बारे में. आजकल धूल मिट्टी की वजह से हमारी स्किन भी डल हो जाती है. चेहरे की नेचुरल चमक कहीं खो जाती है. इसी को वापस पाने और कुदरती चमक पाने के लिए लोग संघर्ष करते हैं. न जाने लोग ग्लोइंग स्किन के लिए कितने ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लगाते हैं, लेकिन रिजल्ट उतना नहीं मिल पाता है जैसे हमें चाहिए. हम सभी जानते हैं कि नेचुरल चीजें स्किन के लिए कितना कमाल कर सकती हैं. जब हम अपने सेल्फ केयर पर ध्यान देते हैं, तो न सिर्फ हमारी त्वचा पर इसका जबरदस्त असर देखने को मिलता है, बल्कि आत्मविश्वास को भी बढ़ावा मिलता है. हमारे किचन में ही कुछ चीजें हैं जिन्हें आजमाकर आप नेचुरल ग्लो पा सकते हैं और अपनी त्वचा से डार्क सर्कल, दाग-धब्बों को दूर कर सकता है. साथ ही साथ झुर्रियों को कम करने में मदद भी मददगार हो सकता है. 

चेहरे की देखभाल में घरेलू नुस्खे हमेशा से ही जरूरी रहे हैं. जब त्वचा की प्राकृतिक चमक बढ़ाने की बात आती है, तो हमारे किचन में मौजूद कुछ साधारण चीजें बड़े काम आ सकती हैं. उनमें से एक है बेसन और दही का मास्क, जिसमें एक खास चीज की चुटकी मिलाने से इसका प्रभाव और भी बढ़ जाता है. आइए जानते हैं इस खास नुस्खे के बारे में.

सामग्री:
1. बेसन 2 बड़े चम्मच
2. दही  2 बड़े चम्मच
3. हल्दी एक चुटकी

यंग दिखने के लिए लगाएं फेस पर ये चीजें:
1. बेसन: बेसन त्वचा के लिए एक प्राकृतिक एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है. यह त्वचा से गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाकर उसे साफ और कोमल बनाता है.
2. दही: दही में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को नमी प्रदान करता है और उसे हाइड्रेटेड रखता है. यह त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाता है.
3. हल्दी: हल्दी में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो त्वचा को संक्रमण से बचाते हैं और उसे हेल्दी बनाते हैं. हल्दी त्वचा की रंगत को भी निखारने में मदद करती है