चंडीगढ़ एक्सप्रेस की 14 बोगी पटरी से उतरीं 


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के गोंडा-मनकापुर रेलखंड के मध्य में आज गुरुवार दोपहर बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां चंडीगढ़ से गारेखपुर जा रही चंडीगढ़ एक्सप्रेस-15904 की 14 बोगियां पटरी से उतर गईं। इस हादसे में 03 यात्रियों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा यात्री बुरी तरह घायल हो गए हैं। 
रेल दुर्घटना की जानकारी मिलने के फौरन बाद ही रेलवे के तमाम उच्चाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। प्रभावितों को राहत पहुंचाने और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया गया है। पटरे से उतरने और पलटने के कारण क्षतिग्रस्त हुए डिब्बों में कुछ यात्रियों के फंसे होने के चलते उन्हें सकुशल निकालने का काम किया जा रहा है। रेलवे ने हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर- लखनऊ- 8957409292, गोंडा- 8957400965 जारी किया है।  
जानकारी के अनुसार गोंडा जिले के गोंडा-मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। आज 18 जुलाई पौने तीन बजे के करीब 02 बोगियां बेपटरी हुईं थीं, इसके बाद 12 और डिब्बे पलट गए। इस हादसे में 03 लोगों की मौत की खबर है जबकि 14 लोग घायल बताए गए हैं। चंडीगढ़ से गोरखपुर जाते समय हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हो गया। 

सीएम योगी ने राहत कार्य के दिए निर्देश  
रेल हादसे के फौरन बाद ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना को संज्ञान में लेते हुए राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और त्वरित राहत कार्य शुरु करने व घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं। 
मुख्यमंत्री के निर्देश पर अमल करते हुए प्रशासन ने आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी को अलर्ट मोड में रखा है। रेल यात्रियों की सहायता हेतु हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिए गए हैं।