पटना|   जनता दल (यू0) के पार्टी के प्रदेश कार्यालय, पटना में रवि उज्ज्वल कुशवाहा के नेतृत्व में भारतीय स्वराज मोर्चा का जद(यू0) में विलय हो गया।
मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह  विधानपार्षद भगवान सिंह कुशवाहा एवं राष्ट्रीय महासचिव मनीष कुमार वर्मा ने भारतीय स्वराज मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि उज्ज्वल कुशवाहा, समाजसेवी आकश कुमार उर्फ राहुल, दीपक कुमार साव, अजीत यादव, जगजीवन राम, आनंद मोहन कुमार उर्फ सोनू कुमार एवं कुणाल शर्मा को जद(यू0) की प्राथमिक सदस्यता दिलाई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप  विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ ‘गांधी जी’, पार्टी के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी चंदन कुमार सिंह, प्रदेश महासचिव राणा रणधीर सिंह चैहान एवं धीरज कुशवाहा मौजूद थें।  
इस अवसर पर श्री कुशवाहा ने कहा कि,  रवि उज्ज्वल कुशवाहा का युवा वर्ग में व्यापक प्रभाव है। भारतीय स्वराज मोर्चा संगठन के माध्यम से वे छात्रों एवं युवाओं के मुद्दों को जोरशोर से उठाते रहे हैं। काफी लंबे समय से राजनीति में उनकी सक्रियता है।  उन्होंन कहा कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों से प्रभावित होकर रवि उज्ज्वल कुशवाहा ने जद(यू0) में अपने संगठन के विलय का निर्णय लिया। सभी नए साथी पार्टी को मजबूत बनाने का काम करेंगे। हमारे नेता नीतीश कुमार अपने शासनकाल में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। बिहार की 14 करोड़ जनता को मुख्यमंत्री श्री कुमार पर अटूट विश्वास कायम है।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि, सामाजिक सरोकार से जुड़े युवा साथी जनता दल (यू0) की ओर आकर्षित हो रहे हैं।यह हम सभी के लिए हर्ष का विषय है। हमें पूरा विश्वास है कि, रवि उज्ज्वल कुशवाहा के नेतृत्व में आए सभी युवा साथी पार्टी को मजबूत बनाने और बिहार को आगे बढ़ाने में अपनी महती भूमिका निभाएंगे। श्री  वर्मा ने कहा कि, हमारी पार्टी समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि, जद(यू0) किसी खास जाति या किसी परिवार की पार्टी नहीं है। हमारी पार्टी सच्चे समाजवाद की धारणा पर चलती है।मुख्यमंत्री श्री कुमार सामाजिक न्याय की विचारधारा से प्रेरित होकर बिहार की तस्वीर बदलने का काम किया है।