मध्यप्रदेश की कटनी पुलिस ने एक बार फिर अवैध शराब निर्माण के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बड़ी मात्रा में महुआ लाहन नष्ट किया। इस दौरान पुलिस ने दो लोगों पर आबकारी एक्ट 34(1)(2) के तहत एफआईआर भी दर्ज की है।
बरही थाना क्षेत्र ग्राम छिंदिया टोला में लंबे वक्त से अवैध शराब निर्माण की शिकायत मिल रही थी। इस पर विजयराघवगढ़ अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कृष्णपाल सिंह ने तड़के सुबह करीब पांच बजे अपने-अपने आधा सैकड़ा पुलिस बल के साथ दबिश देते हुए ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान पुलिस ने 15 से अधिक घरों में जांच करते हुए अलग-अलग स्थानों से करीब 400 कंटेनर में रखा 60 क्विंटल लाहन जब्त किया। वहीं दो घरों में 27 हजार 600 रुपये कीमत की 69 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की। इस पर कटनी पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए आबकारी एक्ट की धारा 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।


एसडीओपी कृष्णपाल सिंह ने बताया कि पारधी समाज के लोग ग्राम छिंदिया टोला में अवैध शराब निर्माण कार्य में जुटे थे। सुबह करीब पांच बजे ग्राम पारधियों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई करते हुए दर्जनों घरों की जांच की गई। यहां 5 लाख 94 हजार रुपये कीमत का महुआ लाहन 396 डिब्बे में बंद मिला। जिसे खुले मैदान में ले जाकर लाहन सहित डिब्बे नष्ट किया गया। वहीं दो घरों से 4 कंटेनर में रखी 69 लीटर कच्ची शराब को जब्त किया गया। बरामद शराब की कीमत 27,600 रुपये बताई गई। पुलिस ने अवैध शराब निर्माण कार्य में लगी एक महिला और पुरुष के विरुद्ध आबकारी एक्ट की धारा 34(1)(2) के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपियों को हिरासत में लिया है।