शहडोल जिले में आवारा सांड के हमले से दस दिन में दूसरी मौत हो गई है। इसके बाद लोगों का नगर पालिका और नगर परिषद पर गुस्सा फूट पड़ा है। धनपुरी के बाद अब बुढ़ार रोड मॉडल सड़क पर हुए हमले की वजह से बुजुर्ग की जान चली गई। 

बीते दिनों धनपुरी क्षेत्र में परिवार के साथ इवनिंग वॉक पर निकले एक शख्स पर आवारा सांड ने हमला कर दिया था। उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी। मौत के बाद लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया था। जिला प्रशासन हरकत में आया और आवारा मवेशियों को कांजी हाउस पहुंचाया। यह कार्रवाई केवल दिखावा साबित हुई। अब कोतवाली थाना क्षेत्र के बुढ़ार रोड मॉडल सड़क पर मॉर्निंग वॉक के लिए निकले सरदार मलविंदर सिंह पदम को आवारा सांड ने गंभीर घायल कर दिया था।

लल्लू सिंह चौक में रहने वाले वृद्ध अपने घर से मॉडल सड़क पर रोज सुबह टहलने निकलते थे। एक आवारा सांड ने उन पर हमला बोल दिया। सड़क पर वह अचेत होकर गिर गए थे। सड़क से गुजर रहे एक बाइक सवार ने अचेत वृद्ध को लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया। जानकारी लगने के बाद सभी लोग मेडिकल कॉलेज शहडोल पहुंचे। वृद्ध की हालत डॉक्टर ने गंभीर बताकर उपचार के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया है। बीती रात सरदार मलविंदर सिंह पदम कि मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि जिलेभर में आवारा सांड घूम रहे हैं। कुछ दिन पहले ही ऐसी घटना घटित हुई थी लेकिन नगर परिषद एवं नगर पालिका के अधिकारियों ने इसे हल्के में ही लिया। परिजनों की मांग है कि अब जल्द से जल्द जिले भर में घूम रहे आवारा मवेशियों को कांजी हाउस में बंद किया जाए। कोतवाली थाना प्रभारी राघवेंद्र तिवारी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज जबलपुर में उपचार के दौरान उनकी मौत हुई है। केस डायरी जब शहडोल आएगी तो मामले पर मर्ग कायम कर जांच की जाएगी।