शिवराज के बढ़ते कदम,जनता का मिल रहा अपार समर्थन
चुनावी साल में चुनावी वादो की मप्र में बाढ सी आई हुई है..एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ घोषणाओं का पिटारा खोल रहे है तो वही शिवराज की योजनाओ का लाभ जनता को मिल रहा है..मौसम की मार हो या हैलिकॉपटर के निकट बिजली गिरना..शिवराज के कदम नहीं रूक रहे प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रो में पहुंचकर मामा शिवराज भांजे भांजियों का दिल तो जीत रहे है..वहीं बहनो के भाई का फर्ज भी निभा रहे है...सीखो कमाओ योजना से प्रदेश के युवाओं को काबिल बना रहे है निश्चित ही शिवराज की योजनाओँ की सराहना हो रही है...और लाडली बहना योजना शिवराज के कार्यकाल में मास्टर स्ट्रोक साबित हो रही है ....और इसी कड़ी में अनुसूचित जाति जनजाति के बीच अपनी पकड़ और मजबूत करते हुए शिवराज ने जिले के बैढ़न क्षेत्र में संत रविदास मंदिर के लिए निकाली जा रही समरसता यात्रा का शुभारंभ किया... सागर में संत रविदास का मंदिर और स्मारक बनाने की सोच शिवराज के कार्यकाल में शिवराज के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है..एमपी में बीजेपी ने संत रविदास मंदिर के निर्माण पर अनुसूचित जातियों को साधने का काम किया है... जनता को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संत रविदास की तारीफ की और कहा कि संत शिरोमणि ने समाज में फैली बुराइयों पर प्रहार करके समाजिक सद्भाव का संदेश दिया था। उनका जन्म परोपकार के लिए हुआ था। उन्होंने कहा कि हैलीकॉप्टर खराब होने के कारण मैं कल नहीं आ सका था इसके लिए आपसे माफी मांगता हूं।इस दौरान यात्रा में शामिल होने वाले संतों को सम्मानित भी किया गया। संतों ने सीएम शिवराज को संत रविदास जी की जन्म-भूमि की मिट्टी, उनकी तस्वीर एवं गंगाजल भेंट किया।
मुख्मंत्री बुधवार सुबह करीब 10.50 बजे सिंगरौली पहुंचे। यहां वे कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने रामलीला मैदान में संत शिरोमणि समरसता रथ यात्रा का शुभांरभ किया। इसके बाद देवसर विधानसभा क्षेत्र के सरई में आयोजित सम्मेलन में कई योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ दिया। इस समारोह में सीएम ने 693करोड़ 34 लाख के निर्माण कार्यों का शिलान्‍यास तथा लोकार्पण व 672 करोड़ 25 लाख की रिहंद माइक्रो सिंचाई परियोजना का शिलान्‍यास भी किया।
समारोह में मुख्यमंत्री ने 9 करोड़ 90 लाख से निर्मित शासकीय महाविद्यालय देवसर के सभागार तथा उत्‍कृष्ट विद्यालय देवसर के खेल मैदान की बाउंड्री बाल का लोकार्पण किया। 5 करोड़ 93 लाख की लागत से बनाए गए शासकीय पालीटेक्निक कालेज के अतिरिक्त कक्ष तथा प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क विकास परियोजना द्वारा 5 करोड़ 36 लाख से बनाई गई अमहरा मलगिया डांड से करामी सड़क का भी लोकार्पण किया।
मध्यप्रदेश को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विकास पथ की ओर ले जा रहे है जनता को हित लाभ का वितरण करने के साथ ही सीएम विकास कार्यों का लोकार्पण कर रहे है शिवराज की छवि जनता में लोकप्रिय मामा और भाई की है और अब सागर में संत रविदास का मंदिर और स्मारक 102 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा जिसका शिलान्यास 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले है जो अपने आप में अदभुत होगा..ये जानकारी खुद मुख्मंत्री ने दी है....उन्होने बैढ़न में कहा कि मैंने आठ फरवरी को सागर में घोषणा की थी कि वहां संत रविदास जी का 102 करोड़ रुपये की लागत से मंदिर और स्मारक बनाएंगे ...इसके साथ ही उन्होने कहा कि अलग-अलग जगह से पांच यात्राएं निकल रही हैं। ये यात्राएं समरसता का मार्ग बताएंगी। हर गांव से एक मुट्टी माटी और जल लेंगे। 53 हजार गांवों से माटी और 315 नदियों का जल लेकर मंदिर निर्माण समरसता यात्राएं 12 अगस्त को सागर पहुंचेंगी। यात्रा के दौरान संत रविदास जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर केन्द्रित रथ भी चलेगा। उनका चित्र रहेगा, उनकी पादुका रहेगी और कलश भी रहेगा, जिसका जगह-जगह पूजन होगा।
शिवराज है तो मुमकिन है प्रदेश को बिमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर ले जा रहे मुख्यमंत्री शिवराज को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है वो लोगों के बीच पहुंच रहै है बुजुर्गो से आशिर्वाद बच्चों से दुलार कर रहे है..और शिवराज की जीरों टॉलरेंस नीती से भी जनता में सुरक्षा का भरोसा उत्पन्न हुआ है..शिवराज 2023 के लिए दुबारा अपने कदम मजबूती से आगे बढ़ा रहे है औऱ योजनाओँ का फायदा लाभार्थियों को मिले इस को भी सुनिश्चित कर रहे हैं..

न्यूज़ सोर्स : Shivraj's growing steps, getting immense support from the public