साल 2023 की फिल्म ‘एनिमल’ में काम करने के बाद तृप्ति डिमरी नेशनल क्रशन बन गई है, तृप्ति ने फिल्म में रणबीर कपूर की ऑन-स्क्रीन गर्लफ्रेंड ज़ोया का किरदार निभाया. सपोर्टिंग रोल के बावजूद, अभिनेत्री को काफी पॉपुलैरिटी मिली और वे रातों-रात स्टार बन गईं. वहीं तृप्ति ने हाल ही में जोया को 'बहादुर और मासूम' कहा और खुलासा किया कि उन्होंने रणबीर और संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल क्यों साइन की थी.

तृप्ति डिमरी ने क्यों साइन की थी ‘एनिमल’ 

तृप्ति डिमरी ने इस बारे में खुलकर बात की कि उन्होंने संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म एनिमल का हिस्सा बनने का फैसला क्यों किया था.  तृप्ति ने स्वीकार किया कि अभिनेत्री को अपने कंफर्ट जोन में रहना पसंद नहीं है, जो उन्हें अपनी फिल्मों, बुलबुल (2020) और काला (2022) पर काम करने के दौरान मिला था. अपने हालिया पिछले कामों के उल्ट, उन्हें एनिमल "काफी चैलेंजिंग" लगी थी. तृप्ति ने कहा कि ऐसी फिल्में साइन करना जरूरी है जो उन्हें एक अभिनेता के रूप में आगे बढ़ाए.

तृप्ति ने कहा, "जब भी मुझे कोई रोल मिलता है, तो मुझे ऐसा लगता है कि ये डरावना और चैलेंजिंग दोनों है. जब संदीप सर ने मुझे ज़ोया के किरदार के बारे में बताया तो मुझे बिल्कुल ऐसा ही महसूस हुआ. वह एक ही समय में बहादुर और मासूम दोनों लग रही थी, और इसने मुझे एक्साइटेड किया.  तृप्ति ने  कहा, ''मैं हमेशा ऐसी भूमिकाओं की तलाश में रहती हूं जो कुछ अलग पेश करें.''

तृप्ति डिमरी वर्क फ्रंट

तृप्ति डिमरी ने अपने करियर की शुरुआत 2017 में सनी देओल, बॉबी देओल और श्रेयस तलपड़े के साथ पोस्टर बॉयज़ से की थी. इसके बाद उन्होंने इम्तियाज अली के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'लैला मजनू' में अविनाश तिवारी के साथ अभिनय किया, जो अपनी शुरुआती रिलीज के दौरान बॉक्स ऑफिस पर असफल रही. 2018 की यह फिल्म इस साल सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज हुई है. उनकी अन्य फिल्मों में बुलबुल, काला और बैड न्यूज़ शामिल हैं. 

तृप्ति अब निर्देशक राज शांडिल्य की 'विक्की और विद्या का वो वाला वीडियो' के लिए तैयारी कर रही हैं. वे इस फिल्म में राजकुमार राव के साथ नजर आएंगी. फिल्म में उन्हें 90 के दशक के एक मैरिड कपल के रूप में दिखाया जाएगा. शांडिल्य की फिल्म की टीम इन दिनों प्रमोशन पर है. कॉमेडी एंटरटेनर 11 अक्टूबर, 2024 को रिलीज़ होगी, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आलिया भट्ट-स्टार 'जिगरा' से क्लैश करेगी.