भोपाल : ग्वालियर कलेक्ट्रेट में स्थापित निवेश प्रोत्साहन केन्द्र सुचारू रूप से शुरू हो गया है। साथ ही उद्यमियों को मदद मिलना शुरू हो गई है। गुरुवार को निवेश प्रोत्साहन केन्द्र में पहुँचे दो उद्यमियों की मदद की गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बीते रोज ग्वालियर में आयोजित हुई रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव से ग्वालियर जिले के निवेश प्रोत्साहन केन्द्र सहित संभाग के सभी जिलों के निवेश प्रोत्साहन केंद्रों का वर्चुअल शुभारंभ किया था। कलेक्टर रुचिका चौहान ने ग्वालियर कलेक्ट्रेट में स्थापित निवेश प्रोत्साहन केन्द्र के नोडल अधिकारी का दायित्व एसडीएम ग्वालियर सिटी अतुल सिंह को सौंपा है।

ग्वालियर के निवेश प्रोत्साहन केन्द्र में नवीन ऑर्गेनिक फर्म से जुड़े नवीन शुक्ला व पुलकित जैन पहुँचे थे। ये दोनों उद्यमी पर्यटन विभाग की जमीन लीज पर लेने से संबंधित जानकारी लेने आए थे। केन्द्र के नोडल अधिकारी अतुल सिंह ने मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड व पर्यटन विभाग के अधिकारियों से टेलीफोन के जरिए चर्चा कराकर इन दोनों उद्यमियों की जिज्ञासाओं का समाधान कराया। साथ ही जानकारी भी दिलाई। निवेश प्रोत्साहन केन्द्र से मिली मदद से गदगद दोनों उद्यमी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रति धन्यवाद व्यक्त करते हुए अपने घर लौटे।

निवेश प्रोत्साहन केन्द्र के नोडल अधिकारी अतुल सिंह ने बताया कि केन्द्र में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही उद्योगपतियों व व्यवसाइयों की समस्याओं को दर्ज करने के लिए एक पंजी भी निर्धारित की गई है। केन्द्र में आने वाले उद्यमियों की समस्याओं का समाधान राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के तहत संबंधित विभाग के माध्यम से कराया जायेगा।