आपने कई बार जम्मू-कश्मीर और शिमला-मनाली का नजारा देखा होगा क्या आपने कभी MP के गोद में बसे पचमढ़ी को देखा है। अगर नहीं तो IRCTC आपके लिए पचमढ़ी घुमाने का सस्ता और अच्छा पैकेज लेकर आया है जिससे आप आपना टिकट बुक करके इस गर्मी भरे मौसम में कुछ राहत के दिन बिता सकते है। पचमढ़ी का आनंद ही अलग है यहां MP की सबसे ऊंची चोटी धूप गढ़ की चोटी है जहां से सूर्य को ढलते हुए देखना सबसे अच्‍छा नजारा होता है। इसका नजारा देख कर आपको खूब मजा आने वाला है।

गलती से भी मिस ने करें ये टूरिस्‍ट प्‍लेस

IRCTC के इस स्पेशल टूर पैकेज में आप हांडी खो, पांडव गुफा, सिल्वर फॉल, अप्सरा विहार, पांचाली कुंड, रीचगढ़, बी फॉल, जटाशंकर, प्रियदर्शिनी, अम्बेमाई मंदिर, गुप्त महादेव, महादेव, बेगम पैलेस, और राजेंद्र गिरी जैसी जगहों को देख व घूम सकेंगे। इन जगहों पर जाकर आप कुछ समय के लिए इसकी सुंदरता और शांति में खो जाएंगे।

इस पैकेज में क्‍या-क्‍या मिलेगा

IRCTC Pachmarhi Package की बात करें तो इसमें आपको कैब की सुविधा से लेकर अच्‍छे होटल्‍स में ठहराया जाएगा और साथ में खाने की बात करें तो इसमें आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा। साथ ही इस पैकेज में आपका इंशोरेंस भी होगा।

4 दिन और 3 रात आप करेंगे मजे

IRCTC के इस स्पेशल टूर पैकेज का नाम Scenic Pachmarhi है। ये टूर पैकेज 4 दिन और 3 रात का होने वाला है। ये पैकेज भोपाल/इटारसी/पिपरिया से शुरू होगा। ट्रैवलिंग मोड कार का रहेगा। इसमें आपकी सुविधा का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा और आपको इसमें मजा भी आने वाला है।

आपको देने होंगे 9000 से कम रुपये

IRCTC के इस स्पेशल टूर पैकेज की प्राइस की करें तो अगर आप इस पर सिंगल जाना चाहते हैं तो बुक करने के लिए आपको 24,400 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर आप डबल शेयरिंग में बुक करते हैं तो 12,300 रुपए और सबसे कम अगर आप ट्रिपल शेयरिंग में बुक करते हैं तो 8,900 रुपए खर्च करने होंगे। इसके अलावा बच्चे के लिए बेड लेने पर 7,200 रुपए अधिक खर्च करने होंगे और बच्चे के लिए बेड नहीं लेना तो सिर्फ आपको 2000 रुपए एक्स्ट्रा खर्च करने होंगे। आप इस पैकेज को IRCTC की ऑफीशियल बेवसाइट पर जाकर आज ही बुक कर सकते हैं। पैकेज 21.05.2024 से शुरु हो चुका है और 30.06.2024 तक इसकी लास्‍ट डेट तय की गई है।

टूर पैकेज में शामिल नहीं है कुछ एक्टिविटी

इस पैकेज में आपको जंगल इलाके में कोई साइटसीइंग, जीप्सी कार का खर्च, ऑनबोर्ड भोजन और जंगल या किसी भी जगह की एंट्री टिकट कि सुविधा शामिल नहीं है अगर आप यहां जाना चाहते हैं खुद के खर्चे पर आपको यहां जाना होगा।