ज्योतिषशास्त्र में रंगों का विशेष महत्व होता है.रंगों का सीधा असर मनुष्य के जीवन पर पड़ता है.अलग-अलग रंग अलग-अलग ग्रहों को प्रभावित करते हैं. इसको सुख,समृद्धि और ऐश्वर्य से जोड़ कर देखा जाता है.सप्ताह के 7 दिन यदि सही रंगों का प्रयोग किया जाए तो मनुष्य के बन्द किस्मत के दरवाजे भी खुल जाते हैं. आइये जानते हैं काशी के ज्योतिषाचार्य से गुरुवार के दिन कौन से रंग का इस्तेमाल करना शुभ होता है.

काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार का दिन जगत के पालनहार श्रीहरि विष्णु को समर्पित होता है और यह दिन नवग्रहों में बृहस्पति को समर्पित होता है.ज्योतिषशास्त्र में बृहस्पति सीधे तौर पर ज्ञान,धन और वैवाहिक जीवन को प्रभावित करता है.

इन रंगों का प्रयोग होता है बेहद शुभ
कुंडली में आपके बृहस्पति की स्थिति मजबूत हो तो आपको धन,ऐश्वर्य की कभी कमी नहीं होती है. इसके अलावा वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है.ज्योतिषशास्त्र में गुरुवार के दिन यदि पीले रंग का प्रयोग किया जाए तो इसे बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है.पीले रंग के अलावा नारंगी और सफेद रंग का भी प्रयोग किया जा सकता है.

जीवन मे आती है खुशहाली
इस दिन यदि पीले या ऑरेंज रंग के पकड़े पहना जाए तो बृहस्पति ग्रह के दोष से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा जीवन में खुशहाली भी आती है. इतना ही नहीं मनुष्य में आत्मविश्वास भी बढ़ता है. इन सब के अलावा जिनकी शादी में अड़चनें आती है वो अड़चने भी जीवन से दूर होता है.