टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 43वां मैच आज (20 जून, गुरुवार) भारत और अफगानिस्तान  के बीच खेला जाएगा. यह सुपर-8 चरण में दोनों ही टीमों का पहला मुकाबला होगा. दोनों के बीच यह भिड़ंत बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में होगी. इस मैच की शुरुआत लोकल टाइमिंग के अनुसार तो सुबह साढ़े 10 बजे से होगी, जबकि भारतीय समय के अनुसार मैच रात में 8 बजे से शुरू होगा. ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया को आखिरी मैच कनाडा के खिलाफ खेलना था, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था. तो क्या भारत-अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ जाएगा? बारबाडोस में पहले भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है. 

कैसा रहेगा बारबाडोस के मौसम का हाल?

ब्रिजटाउन, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में बादल छाए रह सकते हैं. हालांकि मैच के दौरान यानी सुबह 10 बजे के करीब बारिश के चांस सिर्फ 10 से 20 फीसद तक ही हैं. हालांकि यह चांस 1 बजे तक करीब 50 फीसद हो जाएंगे. उम्मीद है कि फैंस को पूरा मुकाबला बगैर किसी रुकावट के देखने को मिल सकता है. मैच के दौरान तापमान 27 से 31 डिग्री सेल्सीयस के बीच रह सकता है. अब देखना दिलचस्प होगा कि मैच में बारिश दखल देती है या नहीं. बता दें कि बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ चुका है, जो भारतीय फैंस के लिए चिंता की बात है. यहां इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए मैच में बारिश ने दखल डाला था. मुकाबले में दो बार बारिश आई थी. दूसरी बार ऐसी बरसात हुई थी कि दोबारा मैच शुरू ही नहीं हो सका. 

भारत और अफगानिस्तान ने ग्रुप स्टेज में किया कमाल

गौरलतलब है कि ग्रुप स्टेज के मैचों में भारत और अफगानिस्तान ने कमाल का प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को शिकस्त दी. हालांकि कनाडा के खिलाफ उनका चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरी अफगानिस्तान ने शुरुआती 3 तीन मैचों में युगांडा, न्यूज़ीलैंड और पापुआ न्यू गिनी को शिकस्त दी और आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 104 रनों से हार का सामना किया