मुरादाबाद। साइबर ठग लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके निकाल रहे हैं। लोग एक के प्रति सावधान होते हैं तो दूसरे तरीके से अपनी मेहनत की कमाई लुटा बैठते हैं। अब टेलीग्राम पर घर बैठे टास्क पूरा करके लाखों रुपए कमाने का लालच देकर महिला से ठगी मामला सामने आया है। महिला से टास्क देकर ठगों ने सभी डिटेल पूछकर उसके पति के खाते से दो लाख 57 हजार रुपए निकाल लिए। मामले में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करके साइबर ठग की तलाश की जा रही है।

टेलीग्राम पर आया था मैसेज
 
कटघर थाना के गोविंद नगर निवासी सोहित कुमार वर्मा शहर की एक पीतल फर्म में नौकरी करते हैं। सोहित सिंह ने बताया कि वह अगस्त 2023 को ब्रजघाट गए थे। तब उनकी पत्नी घर पर थीं। पत्नी ने टेलीग्राम पर एक मैसेज देखा था, जिसमें लिखा था कि घर बैठे टास्क पूरा कर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

पत‍ि के बैंक अकाउंट से ट्रांसफर कर ली रकम

मैसेज के साथ दिए गए नंबर पर कॉल करने पर महिला से जानकारी ली। इस दौरान महिला के पति के बैंक खाते की डिटेल बता दी। इसके अलावा मोबाइल नंबर और खाता नंबर भी पूछ लिया था। इसके बाद साइबर अपराधी ने सोहित के खाते से अलग-अलग खातों में दो लाख 57 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए।

पुल‍िस ने कर रही मामले की जांच

सोहित ने बताया कि उसे ब्रजघाट से वापस आने के बाद खाते में कुछ रुपए भेजने थे, लेकिन रुपए ट्रांसफर नहीं हो रहे थे। तब उन्होंने अपना खाता चेक किया तो उनके होश उड़ गए। खाते से सारी धनराशि गायब थी। पत्नी से पूछा तो उन्होंने सच्चाई बता दी। पीड़ित ने मामले में कटघर थाने में तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज करा दी। प्रभारी निरीक्षक तेजवीर सिंह ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करके आरोपित की तलाश कराई जा रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।