रविवार को अरविंद केजरीवाल ने सबको चौंकाते हुए ऐलान किया कि वह दो दिन बाद सीएम नहीं रहेंगे और इस पद से इस्तीफा दे रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के इस नए सियासी दांव पर BJP और कांग्रेस कल से हमलावर है, वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के भीतर नए सीएम फेस को लेकर हलचल तेज हो गई है। फैसला तो 17 सितंबर यानी कल होने वाली विधायक दल की बैठक में होगा, लेकिन उससे पहले आज शाम पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक होने वाली है। यह बैठक शाम 5 बजे के बाद कभी भी हो सकती है, जिसके लिए केजरीवाल के आवास को चुना गया है। माना जा रहा है कि आज होने वाली इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है।

आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की इस बैठक के लिए अरविंद केजरीवाल के आवास को ही चुना गया है। बैठक का समय शाम 5 बजे रखा गया है। इस बैठक में बडे़ आप नेता शामिल होंगे और जो इस मीटिंग में न आ पाएंगे वो सीधे फोन से जुड़ेंगे। इस बैठक में यह माना जा रहा है कि केजरीवाल की मौजूदगी में दिल्ली के अगले सीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा। हालांकि अभी इसपर सिर्फ कयास हैं, बैठक के बाद ही सारी बातों का पता चलेगा।

आम आदमी पार्टी(AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने सीएम पद छोड़ने के साथ यह ऐलान किया था कि 17 सितंबर को विधायक दल की बैठक होगी। इसी बैठक में दिल्ली के अगले सीएम फेस पर मुहर लग जाएगी। केजरीवाल ने यह भी साफ किया था कि उनकी जगह मनीष सिसोदिया भी सीएम नहीं बनेंगे। ऐसे में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और गोपाल राय के नाम संभावितों की सूची में सबसे ऊपर हैं।