UP T-20 लीग का आयोजन उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित एकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम से लेकर IPL के स्टार खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में कमाल की बल्लेबाजी शुरू कर दी है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि समीर रिजवी हैं। समीर रिजवी UP T-20 लीग में कानपुर सुपरस्टार्स के कप्तान हैं और बतौर कप्तान वह अपनी टीम के लिए कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। समीर रिजवी ने  IPL 2024 में भले ही कुछ कमाल नहीं किया हो, लेकिन अपने घरेलू T-20 लीग में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है।

खेल डाली तूफानी पारी
नोएडा सुपर किंग्स और कानपुर सुपरस्टार्स के बीच UP T-20 लीग का मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। इस मुकाबले में नोएडा सुपर किंग्स के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इस फैसले को गलत साबित करते हुए कानपुर सुपरस्टार्स के गेंदबाजों ने उन्हें 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 119 रन बनाने दिए। मैच की पहली पारी में ऐसा लग रहा था कि गेंदबाजों को एकाना की पिच से काफी मदद मिल रही है, लेकिन मैच की दूसरी पारी में कानपुर सुपरस्टार्स ने सिर्फ 15.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 120 रन बना डाले और इस मुकाबले को समीर रिजवी की टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। यह उनकी टीम की टूर्नामेंट में दूसरी जीत है।

लीग के टॉप स्कोरर में शामिल
समीर रिजवी  UP T-20 लीग के टॉस स्कोरर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। UP T-20 लीग में उनका प्रदर्शन अब तक काफी कमाल का रहा है। समीर रिजवी ने इस टूर्नामेंट में खेले गए चार मुकाबलों में 54.67 की औसत और 160.78 की स्ट्राइक रेट से 164 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने सिर्फ चार मैचों में 18 चौके और 7 छक्के भी जड़ दिए हैं। समीर रिजवी UP T-20 लीग के इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की खास लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस सीजन उनका टॉप स्कोर 89 रनों का है। वहीं इस लिस्ट में 216 रनों के साथ आर्यन जुयाल टॉप पर मौजूद हैं।