NODIA PHASE-2 पुलिस ने शुक्रवार को एक गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो ब्लूड और ग्रिंडर-गे एप्स का उपयोग कर दोस्ती के बाद आपत्तिजनक वीडियो बना कर पैसे की वसूली करते थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बुलंदशहर निवासी किशोर कुमार राघव (22) और सलारपुर निवासी दीपक कुमार (20) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि इन दोनों ने 20 से अधिक लोगों के वीडियो बनाकर वसूली की है और ये लोग लंबे समय से नोएडा और आसपास के इलाकों में सक्रिय थे।

किशोर और दीपक ने सुनसान जगह पर वीडियो बना कर वसूली की
पुलिस के मुताबिक, किशोर और दीपक एप्स पर आकर्षक प्रोफाइल फोटो लगाकर प्रीमियम प्रोफाइल बनाते थे और लोगों को दोस्ती के लिए आमंत्रित करते थे। दोस्ती के बाद, वे पीड़ितों को सुनसान जगह पर बुलाते थे और वहां चोरी-छिपे उनके आपत्तिजनक वीडियो बना लेते थे। इसके बाद, इन वीडियो का उपयोग करके पीड़ितों को डरा-धमका कर पैसे की मांग की जाती थी। इन आरोपियों के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं और पुलिस ने उनके पास से कई आपत्तिजनक वीडियो बरामद किए हैं। किशोर 12वीं कक्षा तक पढ़ा है, जबकि दीपक एक नामी कॉलेज से लॉ की पढ़ाई कर रहा है। दोनों आरोपी केवल नकद वसूली करते थे ताकि उनके लेन-देन की डिटेल से उनकी पहचान न हो सके।

आरोपी ने DELHI-NCR में भी कई लोगों को निशाना बनाया
पुलिस ने बताया कि आरोपी नोएडा के अलावा DELHI-NCR के लोगों को भी निशाना बना चुके हैं। कुछ पीड़ितों ने पुलिस से संपर्क किया है और मोबाइल व सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच की जा रही है। इस गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं, इसका भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यदि किसी ने भी इस तरह की गतिविधियों का सामना किया हो तो वे तुरंत पुलिस से संपर्क करें।