एटा । उत्तरप्रदेश के एटा जिले में अब चूहे भी नशेड़ी हो गए हैं। यहां चूहों ने ऐसा कारनाम किया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां तस्करी से जब्त कर थाने में रखे गए गांजे को चूहों ने खा लिया। पकड़े गए गांजे की कीमत 5.20 करोड़ रुपये थी। मामले का खुलासा तब हुआ जब गांजे के कुछ पैकेट मालखाने के अंदर रखे-रखे कट गए और उनका वजन कम हो गया है। पुलिस का कहना है कि चूहों ने गांजे के पैकेट को कुतरा है।
एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स की ऑपरेशनल इकाई आगरा में तैनात सीओ इरफान नासिर खान ने 6 फरवरी 2024 को आसपुर टोल प्लाजा से एक कैंटर के साथ दो लोगों को पकड़ा था। इस कैंटर में पुरानी साड़ियों की गांठों में छिपाकर गांजा लाया गया था। पकड़ा गाया गांजा 10.41 क्विंटल था, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 5.20 करोड़ रुपये है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वे सिंडिकेट के रूप में काम करते हैं। ये लोग इस गांजे को ओडिशा से ला रहे थे। अलीगढ़ एवं आसपास के जिलों में इसकी सप्लाई की जानी थी।
2021 में शराब की पेटियां हुईं गायब
इस बीच पिछले माह तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा निरीक्षण के लिए मालखाना पहुंचे। यहां उन्हें मालखाने के अंदर गांजे के पैकेट कटे हुए मिले। हालांकि उन्हें इस पर जांच की, लेकिन बाद में उनका ट्रांसफर हो गया। उनसे पहले ही एसएसपी भी बदल दिए गए थे। इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। हालांकि वर्तमान थाना प्रभारी नित्यानंद पांडेय का कहना है कि साहब निरीक्षण के लिए आए थे, कुछ पैकेट कटे थे, जिन्हें चूहे कुतर गए हैं। बता दें कि इससे पहले भी साल 2021 में कोतवाली देहात में ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां शराब की 1400 पेटियां गायब कर दी गई थीं। तब पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में लिखा था कि चूहों ने शराब की पेटियों को काट दिया था, जिससे शराब नष्ट हो गई।