राजधानी भोपाल में विजयादशमी के अवसर पर पुलिस लाइन, नेहरू नगर में परम्परागत तरीके से शस्त्र पूजन का कार्यक्रम विधिवत रूप से सम्पन्न हुआ। उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, महापौर मालती रॉय, सांसद आलोक शर्मा, विधायक भगवानदास सबनानी और रामेश्वर शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में मां भगवती की पूजा अर्चना और शस्त्र पूजन किया गया। इस अवसर मीडिया से बात करते हुए उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कांग्रेस के ड्रग्स की फैक्ट्री के सरगना का उनसे कनेक्शन के आरोप पर कहा कि यह कोई नया काम नहीं हुआ है। इसलिए लोग उन आश्चर्य भी नहीं करते है। इस प्रकार के काम करने की उनकी परंपरा ही रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार बन गई। इसके बाद कांग्रेस विधानसभा और लोकसभा का रिजल्ट देखकर विचलित हो गई। उनको विचलित होने के बजाए संतुलन रखना चाहिए और आत्ममंथन करना चाहिए कि कहां उनकी गलती है। प्रजातंत्र में विचलित नहीं होना चाहिए। 

शस्त्रों और वाहनों का हुआ पूजन

पुलिस विभाग की परम्परा अनुसार शस्त्रों का पूजन हर वर्ष विजयादशमी के अवसर पर किया जाता है। इस साल भी पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र की अगुवाई में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने शस्त्रों, वाहनों और अन्य मशीनरी का पूजन विधिविधान और मन्त्रोचार के साथ किया। कार्यक्रम में पुलिस उपायुक्त अखिल पटेल, सोनाक्षी सक्सेना, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पंकज श्रीवास्तव और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

जनप्रतिनिधियों और पुलिस आयुक्त ने दी शुभकामनाएं

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा सहित सभी जनप्रतिनिधियों और पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र ने पुलिस परिवार और शहरवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने शहरवासियों से दशहरा पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील भी की।

तीसरी बार पुलिस कमिश्नरी व्यवस्था में हुआ शस्त्र पूजन

भोपाल पुलिस कमिश्नरेट की कमिश्नरी व्यवस्था के अंतर्गत यह तीसरी बार शस्त्र पूजन का आयोजन पुलिस लाइन नेहरू नगर में हुआ। शस्त्र पूजन के साथ ही वाहनों और पुलिस मशीनरी का भी पूजन किया गया, जो विजयादशमी के पावन अवसर पर पुलिस विभाग की एक महत्वपूर्ण परम्परा का हिस्सा है।