नई दिल्ली । मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश होने वाली है। उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के तटों से सटे बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम में दबाव बना हुआ है जिसके कलिंगपट्टनम के पास उत्तर आंध्र प्रदेश को पार करने की संभावना है। इसकी वजह से  एक सितंबर को विदर्भ में भी बहुत भारी बारिश हो सकती है।
पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो असम, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल, माहे, तेलंगाना में अत्यधिक  भारी बरसात हुई, जबकि पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी में भी भारी बरसात रिकॉर्ड की गई है।
पश्चिमी और मध्य भारत की बात करें तो पश्चिमी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा में एक और दो सितंबर, विदर्भ में 1  से दो सितंबर,  गुजरात में दो से चार सितंबर को बहुत भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश में 1  से चार सितंबर, विदर्भ, मराठवाड़ा में 1 से तीन सितंबर, छत्तीसगढ़ में एक सितंबर और चार से छह सितंबर, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र में एक से छह सितंबर, गुजरात में एक से पांच सितंबर के बीच भारी बारिश का अलर्ट है।
दक्षिण भारत के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रायलसीमा, इंटीरियर कर्नाटक में 1 से दो सितंबर, तटीय कर्नाटक में 31 अगस्त और दो सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश होगी। इसके अलावा, तटीय कर्नाटक के इलाकों में अगले सात दिनों तक, केरल, माहे में 31 अगस्त से चार सितंबर के बीच भारी बारिश होने वाली है।