ढाका,। पाकिस्तान अब बांग्लादेश में अपनी सक्रियता बढ़ाता नजर आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ढाका में पाकिस्तानी दूतावास और बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के बीच बैठकों का दौर चल रहा है। बांग्लादेश में हुई हिंसा में पाकिस्तान की भूमिका होना संदिग्ध माना जा रहा है। हालांकि, इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया। बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना भारत में रह रही हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने बांग्लादेश में सक्रियता बढ़ानी शुरू कर दी है। कुछ हफ्तों से पाकिस्तान दूतावास अंतरिम सरकार के सदस्यों के साथ बैठकें कर रहा है। खबरें हैं कि इस दौरान बाढ़ राहत से लेकर छात्र एक्सचेंज प्रोग्राम तक को लेकर उच्चायोग के अधिकारियों और नई सरकार के सदस्यों के बीच बातचीत हुईं है। पाकिस्तान उच्चायोग ने इससे जुड़ी जानकारी भी सोशल मीडिया पर साझा की है।
पाकिस्तान उच्चायोग ने एक्स पर लिखा- बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के सलाहकार मोहम्मद नाहिद इस्लाम और आसिफ मोहम्मद शोजिब से मिलकर अच्छा लगा। मीडिया, स्पोर्ट्स, युवा और संस्कृति और आईटी के क्षेत्र में सहयोग समेत साझा हितों के मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक की कुछ तस्वीरें भी शेयर की गईं हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस से बात की थी। कहा जाता है कि हसीना के प्रधानमंत्री रहते दोनों देश के प्रधानमंत्रियों के बीच कम ही मौकों पर बात हुई थी। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश सचिव ने भी बांग्लादेश के विदेश मामलों के सलाहकार से मुलाकात की थी। हसीना सरकार के गिरने के बाद पाकिस्तान उच्चायोग ने बीएनपी नेताओं से मुलाकात की।