छत्तीसगढ़ मानसून की सक्रियता सामान्य है। प्रदेश में आगामी चार दिनों में बारिश की गतिविधि बढ़ाने की संभावना है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज शनिवार को हल्की मध्यम बारिश की संभावना है। किसके साथ ही एक दो जगह पर गरज चमक के साथ भारी बारिश के आसार हैं। बीते दिनों शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश जगहों पर हल्की मध्यम बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश सुकमा में हुई है। 

मौसम विभाग के अनुसार, चिन्हित निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर स्थित है अगले 36 घंटे के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की और उत्तरी आंध्र प्रदेश और आसपास के दक्षिण ओडिशा तटों की ओर बढ़ने की संभावना है। यह पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक अवदाब में बदल जाएगा। इसके वजह से प्रदेश भर में बारिश की संभावना बनी हुई है। 

मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा से लगे बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम में बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ में आगामी चार दिनों में बारिश की गतिविधि बढ़ाने की संभावना है। इसके साथ ही एक दो जगह पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है।