दमोह ।  दमोह-जबलपुर स्टेट हाईवे की हालत इतनी खराब हो गई है कि शुक्रवार रात दो ट्रकों के खराब हो जाने से मार्ग पर लंबा जाम लग गया। रात 12 बजे से मार्ग बंद होने के कारण सैकड़ों ट्रक और यात्री बसें करीब पांच किलोमीटर की दूरी तक जाम में फंसी हैं। केवल बाइक और छोटे चार पहिया वाहन ही निकल पा रहे हैं। पुलिस रात से ही ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने में जुटी रही, लेकिन आज सुबह 11:30 बजे तक भी जाम की स्थिति बनी हुई थी।

रात में हुआ हादसा

दरअसल, दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर रात करीब लगभग 12 बजे सिग्रामपुर के पास गिरी दर्शन क्षेत्र में दो ट्रक सड़क के गड्ढों में फंसकर खराब हो गए। इससे जाम लगना शुरू हो गया गया। धीरे-धीरे, मार्ग के दोनों ओर वाहनों का फंसना शुरू हुआ, जिससे सैकड़ों ट्रक सड़क पर रुक गए। पांच किलोमीटर दूर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिसमें आने-जाने वाली यात्री बसें भी फंस गईं। सूचना मिलते ही सिग्रामपुर चौकी प्रभारी आलोक तिरपुडे और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

सुबह तक सही नहीं हो सके ट्रक

मेकेनिक को बुलाकर ट्रकों को सुधारने की कोशिश की गई, लेकिन दोनों ट्रक चालू नहीं हो पाए और इस तरह से सुबह हो गई। दमोह से जबलपुर और जबलपुर से दमोह आने वाली बसों के चालक मार्ग के खुलने का इंतजार करने लगे। हालांकि, तेंदूखेड़ा मार्ग चालू होने से दमोह से जबलपुर जाने वाले लोग अभाना से तेंदूखेड़ा होकर निकल सके।

सड़क सही कराने मंत्री लिख चुके हैं पत्र

इस मार्ग की खस्ताहाल स्थिति के सुधार के लिए जबेरा विधायक और पर्यटन राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह ने पीडब्ल्यूडी मंत्री को पत्र भी लिखा है, लेकिन अभी तक कोई सुधार कार्य नहीं कराया गया है। मार्ग में इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि ट्रक और बस का पूरा पहिया गड्ढे में समा जाता है।

लोग बोले- परेशानी का करना पड़ रहा सामना

जाम में फंसे लोगों ने बताया कि दमोह-जबलपुर स्टेट हाईवे की खस्ताहाल स्थिति के कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शासन और प्रशासन की इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने जाम के हालात को देखते हुए जबलपुर से क्रेन मंगाने की बात कही है ताकि जल्द ही यातायात चालू हो सके।