DELHI-NCR में बीते दिनों हुई बारिश के बाद अब मौसम बदलने लगा है। दिल्ली में बारिश अब थमने लगी है, जिससे उमस भरी गर्मी की शुरुआत हुई है। बढ़ते तापमान के साथ उमस भरी गर्मी से लोगों अब परेशान होना लगे हैं। लेकिन लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत दिलाने जल्द बारिश फिर दस्तक देने वाली। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, DELHI-NCR के कुछ हिस्सों में दो दिन बाद बारिश होगी।

बता दें कि 2013 के बाद दिल्ली में अगस्त महीने में इतनी बारिश नहीं हुई थी, जितनी इस साल 2024 में हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की बारिश ने 2013 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विभाग ने बताया कि इस दौरान शहर का तापमान 34.2 पर डिग्री रहा। दिल्ली में लगातार बारिश का दौर जारी रहा। इस दौरान न केवल लोगों को गर्मी से राहत मिली है, बल्कि शहर की आबो हवा भी साफ नजर आई। 

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में आज बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। दिल्ली में अगस्त का अंत और सितंबर महीने की शुरुआत में बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 31 अगस्त और 1 सितंबर को आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं है। इस दौरान उमस और तापमान दोनों में ही बढ़ोतरी होगी।

DELHI-NCR में कब होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बारिश का दौर 2 सितंबर से शुरू होगा। 2 सितंबर से 5 सितंबर तक दिल्ली में झमाझम बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। विभाग ने बताया कि 2 और 3 सितंबर को दिल्ली में मध्यम स्तर की बारिश होगी। वहीं 4 और 5 सितंबर को गजर-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से लोगों को फिर उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में कमी आएगी। इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 33 से 34 के बीच बना रहेगा।