उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को त्योहारों के दौरान राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। राज्य में बाढ़ और कानून व्यवस्था की स्थिति पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए कि आगामी त्योहारों के दौरान कोई नई परंपरा शुरू न हो।

सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा, "यह सुनिश्चित करें कि त्योहारों के दौरान आम जनता को आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएं। धार्मिक परंपराओं और मान्यताओं का सम्मान करें, लेकिन किसी को भी ऐसी गतिविधियों में शामिल न होने दें जो परंपराओं का उल्लंघन करती हों। सुनिश्चित करें कि ऐसी कोई घटना न हो जिससे दूसरे धर्मों के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे।"


सीएम योगी ने कहा, "धार्मिक आयोजनों के नाम पर अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटें। स्थानीय जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी प्रयास करें, ताकि हर त्योहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया जा सके।" 


योगी ने कहा कि सभी धार्मिक गतिविधियां शांतिपूर्ण तरीके से होनी चाहिए और स्थानीय जरूरतों के हिसाब से सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी चाहिए।


बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों को 24 घंटे के भीतर सहायता सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। 

उन्होंने अधिकारियों को तटबंधों की चौबीसों घंटे निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "सरकार हर बाढ़ पीड़ित के साथ है। राहत सामग्री की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए।"

अधिकारियों ने सीएम योगी को बताया कि 20 जिलों के 1,571 गांवों के करीब 14.80 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ के कारण कुल 5.29 लाख लोगों के मकान, खेती और पशुधन को नुकसान पहुंचा है।