हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया। शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ्टी अपने नए ऑल टाइम हाई पर कारोबार करते दिखे। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स जहां 300 अंकों तक चढ़ गया वहीं निफ्टी पहली बार 25250 पर पहुंच गया।

सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर सेंसेक्स 289.19 (0.35%) अंकों की बढ़त के साथ 82,391.27 पर पहुंच गया। दूसरी ओर, निफ्टी 86.90 (0.35%) अंक चढ़कर 25,238.85 पर पहुंच गया।

गुरुवार को जारी एक सरकारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछली तिमाही में अमेरिकी अर्थव्यवस्था 3% की मजबूत वार्षिक दर से बढ़ी, जो मजबूत उपभोक्ता खर्च और व्यावसायिक निवेश के कारण हुई। इन आंकड़ों ने मंदी की आशंकाओं को और कम कर दिया है।

अब निवेशकों का ध्यान अमेरिकी कोर व्यक्तिगत उपभोग व्यय (पीसीई) मूल्य सूचकांक, फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों पर फैसले पर केंद्रित है। शुक्रवार को यूरो क्षेत्र के मुद्रास्फीति आंकड़े भी आने की उम्मीद है। इन रिपोर्टों से प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में दरों पर नया दृष्टिकोण मिलने की उम्मीद है।

निवेशक भारत में पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के वृद्धि दर आंकड़ों का भी इंतजार कर रहे हैं, यह आज यानी शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद जारी होगा। एकल शेयरों में, स्पाइसजेट 6% से अधिक नीचे खुला, क्योंकि एविएशन नियामक ने एक ऑडिट के बाद बजट एयरलाइन को कड़ी निगरानी में रखा है। ऐसा कुछ "कुछ कमियाँ" सामने आने के बाद किया गया।

बलरामपुर चीनी मिल्स , श्री रेणुका , बजाज हिंदुस्तान , डालमिया भारत और द्वारिकेश शुगर सहित चीनी स्टॉक 11% ऊपर खुले, क्योंकि सरकार ने चीनी मिलों को 1 नवंबर से इथेनॉल बनाने के लिए गन्ने के रस या सिरप का उपयोग करने की अनुमति दी।